Tuesday 5 December 2017

विदेशी मुद्रा मूल्य कार्रवाई फिबोनैकी सर्पिल


जिम वाइकॉफ द्वारा लिखित तकनीकी विश्लेषण आलेख क्यों सफल व्यापारी फिबोनैकी और गोल्डन अनुपात का उपयोग करते हैं बार चार्ट पर समर्थन और प्रतिरोध स्तर तकनीकी विश्लेषण के अध्ययन में एक प्रमुख घटक हैं। कई व्यापारियों, मेरे सहित, व्यापार और बाजारों में प्रविष्टि और निकास बिंदुओं की पहचान करने के लिए समर्थन और प्रतिरोध स्तर का उपयोग करते हैं। जब चार्ट पर समर्थन और प्रतिरोध स्तर निर्धारित करते हैं, तो कोई महत्वपूर्ण फिबोनैचि प्रतिशत उत्तीर्णता स्तर के स्तर को अनदेखा नहीं करना चाहिए। मैं इस सुविधा में विशिष्ट फिबोनैकी प्रतिशत का विस्तार करूँगा, लेकिन पहले मुझे लगता है कि यह जांचना महत्वपूर्ण है कि ये संख्या कैसे निकली और किसके द्वारा। लियोनार्डो फिबोनाची दा पिसा एक प्रसिद्ध 13 वीं सदी के गणितज्ञ थे। उन्होंने दशमलव प्रणाली में यूरोपीय देशों को पेश करने में मदद की, जिसमें नंबर स्केल में पहले अंकों के रूप में शून्य की स्थिति शामिल थी। फिबोनैचि ने एक संख्या अनुक्रम की खोज की जिसे क्वोथे फिबोनाची अनुक्रम कहा जाता है। उस अनुक्रम निम्नानुसार है: 1,1,2,3,5,8,13,21,34 और इतने पर अनंत। अनुक्रम में पिछले दो नंबरों को जोड़ना अगले नंबर के साथ आता है। महत्वपूर्ण बात, फिबोनैकी अनुक्रम में पहले कई संख्याओं के बाद, अगले उच्च संख्या में किसी भी संख्या का अनुपात लगभग। 618 है, और अगले निचला संख्या 1.618 है। ये दो आंकड़े (.618 और 1.618) गोल्डन अनुपात या गोल्डन मिइन के रूप में जाना जाता है इसका अनुपात मानव आंखों और कानों को पसंद करता है यह जीव विज्ञान, कला, संगीत और वास्तुकला में प्रतीत होता है। गोल्डन अनुपात पर आधारित आकृतियों के कुछ उदाहरण यहां दिए गए हैं: कार्ड, सूर्यफूल, घोंघे के गोले, बाहरी अंतरिक्ष की आकाशगंगाएं, तूफान और यहां तक ​​कि डीएनए अणुओं। स्मिथसोनियन मैगज़ीन में विलियम होफफर ने 1 9 75 में लिखा था: quot: फिबोनैचि संख्याओं और प्रकृति की स्वर्ण मस्तिष्क की निरंतर घटना में स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से बताता है कि 618034 से 1 का अनुपात कला में बहुत प्रसन्न है। मनुष्य गोल्डन मीन पर आधारित कला में जीवन की छवि देख सकता है। क्वाट मैं फिबोनैचि अनुक्रम और गोल्डन रेशियो और गोल्डन सर्पिल के बारे में अधिक जानकारी प्रदान कर सकता हूं, लेकिन यहां अंतरिक्ष और समय की अनुमति नहीं होगी। हालांकि, मैं आपको सुझाव देता हूं कि जॉन विले एप सन्स द्वारा प्रकाशित पुस्तक उद्धरण ईलियॉट वेव प्रिंसेक्वाइट फ्रॉम फ्रॉस्ट एंड प्रेचर। दरअसल, इलियट वेव सिद्धांत का बहुत अधिक आधार फिबोनैचि संख्याओं और गोल्डन रेशियो पर आधारित है। दो फिबोनैचि तकनीकी प्रतिशत रिट्रेसमेंट स्तर, जो बाजार विश्लेषण में सबसे महत्वपूर्ण हैं 38.2 और 62.8 अधिकांश बाजार तकनीशियन अपनी शुरुआत से अपनी सबसे हाल की चोटी तक मूल्य वृद्धि के एक उद्धरण चिह्न को ट्रैक करेंगे। अन्य महत्वपूर्ण रिट्रेसमेंट टैंक में 75, 50 और 33 शामिल हैं। उदाहरण के लिए, यदि मूल्य प्रवृत्ति शून्य से शुरू होती है, 100 पर चोट होती है, और फिर 50 में गिरावट आती है, तो यह 50 रिट्रेसमेंट होगा। एक ही स्तर एक बाज़ार के लिए लागू किया जा सकता है जो एक डाउनट्रेन्ड में है और उसके बाद एक उल्टी उद्धरण का अनुभव होता है। क्वाट मैं फाइबोनैचि संख्याओं, गोल्डन रेशियो और इलियट वेव सिद्धांत के बारे में सबसे अधिक आकर्षक हूं, क्योंकि वे बाजारों के तकनीकी विश्लेषण पर लागू होते हैं - और इसका कारण यह है कि मैं आपसे यह जानकारी साझा कर रहा हूं - ये सिद्धांत मानव प्रकृति और मानव व्यवहार का प्रतिबिंब है अब मैं इस व्यवसाय में हूं और अधिक मैं बाजारों के व्यवहार का अध्ययन करता हूं, और मैं मानव व्यवहार पैटर्न और बाजार मूल्य आंदोलन के पैटर्न को गहराई से एक दूसरे से मिलना चाहता हूं। फिबोनैकी स्पायरल्स मई 2008 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 60 पोस्ट क्या कोई सही ढंग से चार्ट के बारे में जानता है फिबोनैचि सर्पिल, या उस बात के लिए कोई लॉगरिदमिक सर्पिल, मैं फिबोनैचि संख्याओं का बड़ा प्रशंसक हूं, और बाजारों में अपनी शक्ति को देखा है। मुझे लगता है कि इसकी संयोग नहीं है, क्योंकि फ़िको संख्याएं ह्यूमनैक्टिक इंटरैक्शन और गणित के बीच का प्रतिनिधित्व करती हैं, और मानव प्रवृत्ति एक बड़ा बाजार का कारक है। कहा जा रहा है कि, फिबोनैकी अनुपात कि लोग केवल ऊर्ध्वाधर आंदोलनों का प्रतिनिधित्व करते हैं। इस से, मुझे लगता है कि यह इस प्रकार है: यदि कीमत एक अनुक्रमित अनुक्रम के आधार पर खड़ी चल रही है, तो उस अनुक्रम को आनुपातिक क्षैतिज चाल के लिए भी अनुमति देनी चाहिए। दूसरे शब्दों में, अगर फिगो अनुपात के आधार पर ऊर्ध्वाधर चालें होती हैं, तो उन पर आधारित क्षैतिज चालें भी होनी चाहिए। या कम से कम Ive ने पाया कि एक शुद्ध फाइबोनैचि समय श्रृंखला हालांकि overly सटीक नहीं है। मैंने सर्पिल के बारे में पढ़ा है और जो लोग इसके द्वारा व्यापार करते हैं, वे कहते हैं कि मूल्य और समय दोनों आंदोलनों को सहसंबंधित करने के लिए यह सबसे सटीक वस्तु है। हालांकि, सर्पिल की कुंजी यह है कि केंद्र को कहां रखा जाए, और इस विषय पर कम से कम साहित्य मौजूद है। मुझे यकीन है कि नहीं है कि अगर यह काम करता है या बहुत अच्छी तरह से काम करता है क्योंकि। क्या किसी ने इसे सही तरीके से चार्टिंग पर कुछ प्रकाश डाला है क्या मुझे किसी प्रकार के लघुगणक चार्ट की ज़रूरत है?

No comments:

Post a Comment