Wednesday 20 December 2017

विदेशी मुद्रा बाजार चक्र 7


मार्केट चक्र बाजार चक्र क्या हैं 1. किसी भी बाज़ार वातावरण में मौजूद रुझान या पैटर्न, कुछ प्रतिभूतियों या परिसंपत्ति वर्गों को दूसरों से बेहतर प्रदर्शन करने की इजाजत देता है। प्रतिभूतियां अपने व्यापार में कीमतों के पैटर्न को प्रदर्शित कर सकती हैं। 2. किसी विशेष क्षेत्र या उद्योग के भीतर एक विशेष नवाचार, उत्पाद लाइन द्वारा बनाई गई रुझान। या नियामक वातावरण किसी उद्योग के भीतर कई कंपनियों के बीच राजस्व और शुद्ध लाभ समान विकास पैटर्न का प्रदर्शन कर सकते हैं। मार्केट चक्र डाउनिंग मार्केट चक्र अक्सर तथ्य के बाद तक इंगित करना मुश्किल होता है और शायद ही कभी एक विशिष्ट शुरुआत या समाप्ति बिंदु होता है। हालांकि, अधिकांश बाजार दिग्गजों का मानना ​​है कि वे मौजूद हैं, और कई निवेशक निवेश की रणनीतियों का पीछा करते हैं जो चक्र के झूलों के भीतर प्रतिभूतियों का व्यापार करके उनसे लाभ का लक्ष्य रखता है। बाज़ार चक्र, चक्रीय व्यवहार के गेज के रूप में सिक्योरिटीज की कीमतों और अन्य मीट्रिकों का उपयोग करते हुए मौलिक और तकनीकी संकेतक (चार्टिंग) को ध्यान में रखते हैं। कुछ उदाहरणों में व्यापार चक्र शामिल है प्रौद्योगिकी के भीतर अर्धचालक संचालन प्रणाली चक्र और ब्याज दर के संवेदनशील वित्तीय शेयरों की आवाजाही। बाजार के जीवन चक्र बात कर रहे अंक ndash भविष्य अप्रत्याशित है, लेकिन विश्लेषण व्यापारियों को उनके पक्ष में संभावनाएं प्राप्त करने में मदद कर सकता है। सही बाजार की स्थिति के साथ उपयुक्त रणनीति का मिलान इस विश्लेषण में सहायता कर सकता है। नीचे, हम तीन प्राथमिक स्थितियों को समझाते हैं और कैसे व्यापारियों प्रत्येक के संपर्क कर सकते हैं संयुक्त राज्य अमेरिका के एक बड़े हिस्से के रूप में बर्फ के रिकॉर्ड-तोड़ने वाले उंगलियों के साथ पटक जाता है, यह याद रखना मुश्किल है कि वसंत सही-करीब-को-कोने में है बर्फ की कंबलियां और बर्फ की शीट्स को घास के हरे रंग की गोली से बदल दिया जाता है और एक नए और बेहतर समय का स्वागत करने वाले पक्षी गायन करते हैं। आप में से एक आरामदायक वर्षभर की जलवायु में रह रहे हैं, सोच रहे हैं कि किसी को इस तरह के दुखों को अच्छी तरह से सोचना चाहिए क्योंकि सर्दियों की सर्दी केवल वसंत और गर्मियों की गर्मी को बेहतर बना देती है। lsquoItrsquos सिर्फ मौसम, rsquo के रूप में वे कहते हैं। इटर्सक्वोस सिर्फ एक चक्र है कि जब तक लोग इस धरती पर घूमते हैं तब तक प्रकृति पर प्रकृति काम कर रही है। अधिकांश जीवित चीजों में चक्र है बाजार के चक्र भी हैं और बाज़ार में पैसा बनाने की तलाश में व्यापारी, इस तरह के चक्रों की पहचान सबसे महत्वपूर्ण है। क्योंकि अगर हम अपने शीतकालीन जैकेट, और दस्ताने पहनते हैं, और गर्मियों के बीच में स्कार्फ पहनते हैं, तो शायद एक बहुत ही असुविधाजनक समय के लिए wersquore। और यह वही बात अभी ठीक है: अगर मैं बिना बाहुआ टी-शर्ट, शॉर्ट्स और फ्लिप फ्लॉप फिल्मों से बाहर निकलता था, तो इरसावॉड शायद हाइपोथर्मिया को पकड़ लेता है और बहुत खराब समय के लिए, कम से कम कहने के लिए। इन चक्रों और पैटर्नों की पहचान करने के लिए इट्रस्क्वोस जो हमें उनके साथ काम करने की इजाजत देते हैं। इटर्सक्वोस जैसे चार्ल्स डार्विन ने कहा: ldquoItrsquos सबसे मजबूत नहीं है, या एक प्रजाति की सबसे चतुरता बचने के लिए। उन लोगों के लिए जो सबसे अधिक अनुकूल हैं। यदि आप एक व्यापारी के रूप में जीवित रहना चाहते हैं, तो आपको यह सीखना होगा कि कैसे अनुकूलन करना है। इस अनुच्छेद में, wersquore आपको यह बताएंगे कि ऐसा कैसे करना है एक बाजार के चक्र अधिकांश बाजार तीन प्रमुख बाजार स्थितियों में से एक प्रदर्शित करेगा। यदि आप किसी बाजार को मौलिक, या तकनीकी, या आध्यात्मिक रूप से विश्लेषण करते हैं, या सितारों के साथ परामर्श करते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है: मूल्य विभिन्न प्रकार के पैटर्नों में आगे बढ़ते हैं लेकिन व्यापारियों को केवल उन पैटर्नों की पहचान करना चाहिए जो वे उनका उपयोग करना चाहते हैं। इन नमूनों की पहचान करके, या बाजार के लिस्वोस्टेट्सक्वाओ व्यापारी, अधिक स्पष्ट रूप से तय कर सकता है कि उस विशेष वातावरण में कैसे व्यापार करें। तीन प्रमुख बाज़ार स्थितियां नीचे दिखाए गए रुझान, श्रेणियां और ब्रेकआउट हैं। मार्केटस्कोप टैरिडिंग स्टेशन द्वितीय द्वारा तैयार किए गए बाजार का जीवन चक्र जेम्स स्टेनली द्वारा तैयार किया गया एक बार फिर, इन स्थितियों या राज्यों को अक्सर बुनियादी बातों या समाचार (या कुछ श्रेणियों के मामले में, इसके अभाव में) से प्रेरित होते हैं। और एक बार व्यापारी इन स्थितियों को पहचानता है, तो वे उस बाजार में व्यापार करने के लिए उचित रणनीति का इस्तेमाल कर सकते हैं। रुझान हमारे मित्र है हम डेलीएफएक्स में रुझानों और प्रवृत्ति के बारे में बहुत कुछ बोलते हैं। और इसके लिए एक कारण है: भविष्य अनिश्चित है, और बाजार की स्थिति की पहचान करते समय बहुत मदद मिलती है, यह कभी भी 100 समय तक काम नहीं कर पाता क्योंकि भविष्य में चीजें बदलती हैं। एक प्रवृत्ति की पहचान करके, और हाल में बाजार में मौजूद पूर्वाग्रह को देखते हुए, हम उस विषय पर कूद सकते हैं ताकि अगर यह जारी रहे तो हम कुछ लाभदायक ट्रेडों को देख सकेंगे। लेकिन एक प्रवृत्ति व्यापार एक पहेली का एक सा है। देखिए, इटर्सक्वोस सिर्फ इतना ही नहीं कहें कि लास्कोवॉउन की प्रवृत्ति बढ़ी है, इसलिए इरस्कुम सिर्फ इसे खरीदने जा रहा है। नहीं, हम उस रुझान से अधिक कुशलता से प्रवेश करना चाहते हैं। इसलिए, अगर मैं एक अप-ट्रेंड खरीदना चाहता हूं, तो मैं वास्तव में जितना संभव हो उतनी ही सस्ते में करना चाहता हूं, जो वह कन्फर्म है। मैं कीमत के नीचे आने के बाद खरीदना चाहता हूं जब व्यापारियों ने एक प्रवृत्ति में अटकलें लगाई हैं, तो वे उस पुराने पुराने तर्क को काम करना चाहते हैं, जिसे हम सभी बच्चकों से पढ़ाते हैं: कम खरीदें, और उच्च बेचते हैं लेकिन एलएसक्लॉवर्सक्वो क्या है और क्या है lsquohigh. rsquo ये रिश्तेदार शब्द हैं जो कि व्यापारी के लिए बेकार हैं जो यह नहीं जानता कि वे अपनी प्रविष्टियों को कैसे परिभाषित करना चाहते हैं हमने लेख में गहराई से इस विषय को हल किया है कि कैसे एक रुझान-निम्नलिखित रणनीति बनाने और व्यापार करने के लिए। नीचे दी गई तस्वीर में, लेख से लिया गया है, हम आपको दिखाते हैं कि कैसे व्यापारियों ने कीमत की कार्रवाई के जरिए एक प्रवृत्ति-ट्रेडिंग रणनीति का सामना कर सकते हैं। प्रवृत्ति व्यापारियों को कम खरीदना चाहते हैं, और रुझानों में व्यापार करते समय उच्च मूल्य की बिक्री बेहद फायदेमंद हो सकती है, लेकिन कई नए व्यापारियों को उनके प्रवृत्ति व्यापारिक दृष्टिकोणों में इस प्रकार के विश्लेषण को काम करने का सबसे अच्छा तरीका मिलना मुश्किल हो सकता है। एक और विकल्प यह है कि व्यापारियों ने प्रवृत्ति को परिभाषित करने के लिए सरल संकेतकों का इस्तेमाल किया और उस प्रवृत्ति की दिशा में प्रवेश किया। यह एकाधिक समय फ़्रेम विश्लेषण का उपयोग करके एक कदम आगे भी लिया जा सकता है। इसलिए, उदाहरण के लिए: एक व्यापारी दैनिक चार्ट पर 200 अवधि की चलती औसत का उपयोग कर सकता है। और अगर कीमत चलती औसत से अधिक है तो वे खरीदना चाह रहे हैं, अगर कीमत नीचे है तो वे बेचना चाहते हैं। वे उस प्रवृत्ति की दिशा में एमएसीडी सिग्नल देखने के लिए 4-घंटे की चार्ट में जा सकते हैं। इसलिए यदि दैनिक चार्ट पर प्रवृत्ति बढ़ी तो व्यापारी एक लंबी स्थिति में एक ट्रिगर के लिए एमएसीडी को पार करने और सिग्नल लाइन पर देखना चाहता है। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन के नीचे और नीचे जाता है, तो व्यापारी स्थिति से बाहर निकल सकता है और एक और तेजी से एमएसीडी क्रॉसओवर पर फिर से प्रवेश कर सकता है बशर्ते यह प्रवृत्ति अभी भी रोज़ चार्ट के मुकाबले एलएसक्वाप्रोस्को है। दुर्भाग्य से, हमेशा के लिए प्रवृत्तियों के लिए पिछले रुझान। अंततः कीमतें इतनी ऊंची हो जाती हैं, या इतना कम है कि नए खरीदार या विक्रेता बाज़ार में प्रवेश करने में संकोच करते हैं। इससे भीड़भाड़ वाले या एलएसक्वाबैक-और-अग्रेस्क्वो प्रकार के प्रकार के बाजारों को बना सकते हैं जो अंदर अटकलें लगाना मुश्किल हो सकते हैं। लेकिन इस तरह की स्थितियों से पहले पहुंचने के दो तरीके हैं, व्यापारी इस प्रतिरोध को बेचने की तलाश में जारी रखने के लिए इस लिसकोरिज़र्स को देख सकता है या उम्मीद के साथ समर्थन खरीदते हैं कि मूल्य सीमा के दूसरी तरफ जायेंगे हम लेख में यह करने के लिए विभिन्न तरीकों से देखा, कैसे व्यापार सीमाओं के लिए एक बार फिर, मूल्य कार्रवाई बड़ी मदद की जा सकती है क्योंकि यह ध्यान देने के लिए कि कीमतें सीमाबद्ध हैं, पहली जगह में इस प्रकार की स्थिति में अटकलें लगाने के लिए एक आवश्यकता है। नीचे, हम लेख से एक चित्र दिखाते हैं कि किस प्रकार मूल्य क्रिया के साथ विश्लेषण और व्यापारिक सीमाएं हैं, जो बताता है कि एक व्यापारी कीमत का उपयोग करके ऐसा कैसे कर सकता है, और अकेले कीमत मूल्य क्रिया व्यापारियों की मदद करता है मूल्य स्तर जो महत्वपूर्ण हो गया है लेकिन रेंज, जैसे रुझान, हमेशा के लिए donrquot। जब एक सीमा का उल्लंघन होता है, तो एक नई बाजार की स्थिति आती है, ब्रेकआउट्स मास्टर के लिए अधिक मुश्किल बाजार की स्थितियों में से एक है, क्योंकि साथ-साथ चलने वाली चालें अस्थिर, हिंसक और बेहद महंगा हो सकती हैं यदि हम इस कदम के गलत पक्ष पर खुद को पाते हैं। हमने कवर किया है कि कैसे व्यापारियों इस स्थिति में लेख में गहराई से संपर्क कर सकते हैं, व्यापार तो वह तोड़ सकता है। लेकिन ब्रेकआउट पर्वतमाला से निकलते हैं। कई मामलों में, खबर का एक टुकड़ा या कुछ प्रकार के मूलभूत चालक बाजार में पर्याप्त आपूर्ति या मांग पैदा करेगा ताकि पहले की स्थापना की सीमा टूट गई और जब ऐसा हो, तो बड़े पैमाने पर हो सकता है। ब्रेकआउट रेंज से आते हैं, और न्यू ट्रेड्स के लिए लीड ब्रेकआउट के साथ समस्या यह है कि वास्तव में इस कदम को पकड़ने के लिए प्रतिरोध के तीन या चार ब्रेक लग सकते हैं। इसलिए व्यापारियों को आमतौर पर सर्वश्रेष्ठ सलाह दी जाती है कि उनके जोखिम प्रबंधन में ऐसे जोखिम के प्रबंधन में तीन या चार बार शुरुआती जोखिम की राशि होती है जब ब्रेकआउट सफल होता है। जीवन चक्र बाजार पर एक अंतिम नोट अप्रत्याशित है, जैसा कि विभिन्न जीवन चक्र हैं जो वे प्रदर्शित कर सकते हैं। विश्लेषण केवल हमारे पक्ष में संभावनाओं को प्राप्त करने का प्रयास करने का एक तरीका है, अगर थोड़ा सा भी। बाजार की स्थिति को देखते हुए और उपयुक्त रणनीति को नियोजित करना उस विश्लेषण की प्रभावशीलता को बढ़ाने के लिए एक प्रमुख वैरिएबल है, लेकिन जोखिम प्रबंधन एक बांध है जो लंबी अवधि के लाभकारी व्यापार को संभव बनाता है। श्री जेरेमी वैगनर इस विषय को लेख, जोखिम बनाम पुरस्कार में गहराई से शामिल करते हैं और यदि आप उस विषय के साथ और अधिक सहज होना चाहते हैं, तो मैं अत्यधिक इस लिंक पर क्लिक करने की सलाह देता हूं। - जेम्स स्टेनली जेम्स द्वारा लिखा गया है ट्विटर जेस्टनलीएफ़एक्स पर उपलब्ध है, जेम्स स्टेनलीस्क्वोस वितरण सूची में शामिल होने के लिए कृपया यहां क्लिक करें। क्या आप अपने एफएक्स शिक्षा को बढ़ाने के लिए चाहेंगे? डेलीएफएक्स ने हाल ही में डेलीएफएक्स यूनिवर्सिटी लॉन्च की है, जो कि किसी भी और सभी व्यापारियों के लिए पूरी तरह से निःशुल्क है। वैसेकवव ने हाल ही में विभिन्न विषयों पर विदेशी मुद्रा वीडियो की एक श्रृंखला रिकॉर्ड करने शुरू कर दिया है। Wersquod किसी भी प्रतिक्रिया या इनपुट की सराहना करते हैं जो आप इन विदेशी मुद्रा वीडियो पर प्रस्तुत करने में सक्षम हो सकते हैं:

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